निबंधन एवं शर्तें

वेबसाइट की विषय-वस्तु भूमि संसाधन विभाग, ग्रामीण विकास मंत्रालय, भारत सरकार, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केन्द्र,नई दिल्ली,भारत द्वारा उपलब्ध कराई गई है।

हालांकि इस वेबसाइट की विषय-वस्तु की सटीकता के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, फिर भी इसे विधि ब्यौंरा नहीं माना जाना चाहिए या इसका कानूनी प्रयोजनों के लिए इस्ते माल नहीं किया जाना चाहिए। कोई अस्पंष्टइता या आशंका उत्पान्नू होने पर प्रयोक्ताैओं को इसका विभाग से सत्याौपन करने या उपयुक्त पेशेवर सलाह लेने का अनुरोध किया जाता है।

यह विभाग किसी भी परिस्थिाति में किसी व्ययय, हानि या क्षति के लिए बिल्कुाल जिम्मेादार नहीं होगा जो इस वेबसाइट के इस्तेिमाल के परिणामस्वयरूप हुई हो कोई असीमित, अप्रत्याक्ष या क्षति या आंकड़ों के प्रयोग से होने वाले नुकसान का व्यपय शामिल नहीं होगा।

ये निबंधन एवं शर्तें भारतीय कानून के अनुसार अधिशासित होंगी और उनके अनुरूप मानी जाएंगी। इससे उत्पिन्न् होने वाला कोई विवाद भारतीय न्याीयालय के क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

इस वेबसाइट पर डाली गई सूचना में हाइपर लिंक या सृजित सूचना के संकेतक शामिल हैं। भूमि संसाधन विभाग द्वारा ये लिंक उपलब्धर कराए जाते हैं और ये संकेतक पूर्णतया आपकी जानकारी और सुविधा के लिए है। जब आप किसी बाहरी लिंक का चयन करते हैं तो आप भूमि संसाधन की वेबसाइट पर नहीं होंगे और आप बाहरी वेबसाइट के मालिकों/प्रायोजकों की निजी और सुरक्षा नीतियों के अधीन होंगे।

भूमि संसाधन विभाग ऐसे लिंक पृष्ठोंं के सदा उपलब्धी होने की गारंटी नहीं देता।

भूमि संसाधन विभाग लिंक वेबसाइटों में निहित कापीराइट सामग्री के प्रयोग का प्राधिकार नहीं दे सकता। प्रयोक्ताधओं से लिंक वेबसाइटों के मालिकों से संपर्क करने का अनुरोध किया जाता है।

भूमि संसाधन विभाग इस बात की गारंटी नहीं देता कि लिंक वेबसाइट भारत सरकार के वेब दिशानिर्देशों का अनुपालन करेंगी।